Prem Kahani


Story Section No. 1

Love Story, Prem Kahani, Suraj Pacholi, Kaira Advani,
Story-of-Prem-Kahani

यह कहानी है साहिल नाम के एक लड़के की जो दिल का बहोत साफ और सच्चा लड़का था लेकिन उससे किसी ने भी पंगा लिया तब उसकी वाट लगा देता. साहिल के दोस्त कहने को तो बहोत थे लेकिन एक समीर ही उसका सच्चा दोस्त था.
साहिल के पिता को सरकारी नौकरी थी और माँ घर का काम किया करती थी. साहिल के माता पिता को दो बेटे थे, दो बेटों में साहिल उनका बड़ा लड़का था. साहिल अपनी माँ की हर बात मानता था और अपनी माँ के अलावा किसी और की बात पर अमल करता था तो वह सिर्फ समीर था. साहिल का गुस्सा भी यंही दोनों कम करते या ख़त्म कर देते थे. साहिल ना किसी से डरता था ना किसी से मार पिटाई में कम था. किसी ने साहिल को छेड़ दिया या किसी के साथ साहिल का कुछ लपटा हो गया तब साहिल आगे पीछे कुछ सोंचे बिना ही सामने वाले की बहोत धुलाई कर देता.
अब इन बातों को अच्छी कहो या बुरी साहिल में यह सारी बातें थी और इन सबके अलावा एक और बात थी. वह यह हैं के साहिल पढाई में बहोत होशियार लड़का था लेकिन उसका मन हो गया के वह परीक्षा में कॉपी कर के ही इस एक पेपर को पास करना हैं तब साहिल सर के सामने कॉपी रख कर लिखता. कॉपी करते वक़्त साहिल को सर ने कुछ बुरा भला कहा या उसका पेपर कॉपी करने की वजह से छिन लिया तब साहिल उनकी वंही पिटाई करना शूरों कर देता. साहिल की इन हरकतों से सारे सर और बाकि सभी साहिल को टपोरी समझते थे. साहिल के अन्दर एक अच्छा इंसान भी है यह साहिल की माँ और समीर ही जानते थे. आप सोच रहे होंगे के इतने ख़राब आवारा लड़के को कॉलेज से निकल क्यों नहीं देते उसके प्रिंसीपल. प्रिंसीपल ने तीन बार साहिल को कॉलेज से निकाल दिया था लेकिन साहिल कॉलेज में दो बार प्रिंसीपल को धमकी देकर अपना एडमिशन वापस करवा दिया और तिसरी बार जब प्रिसिपल ने साहिल का एडमिशन दो बारा काट दिया कॉलेज से तब साहिल ने प्रिसिपल की उनके घर जाकर इतनी धुलाई की के सर ने फ़ौरन साहिल का नाम वापस लगवा दिया. अरे हाँ और एक बात साहिल के बारें में मै तो बताना ही भूल गया के साहिल अपने कॉलेज का पढाई में सबसे टॉपर था यानी कॉलेज का बैड बॉय और गुड बॉय दोनों ही साहिल ही था.
हर साल पास होते होते आज साहिल बी.एस.सी. थर्ड इयर में पहोंच गया. साहिल हर साल अपनी क्लास में एक डेक्स को चुनता और उसी डेस्क पर पुरे साल, यानी हर रोज बैठा करता अगर चे साहिल के डेस्क पर कोई भूले से भी बैठ गया तब बैठने वाले के गाल पर साहिल का तमाचा बैठ जाता. साहिल पर कॉलेज की सारी लडकिय मरती थी लेकिन साहिल उनसे सिर्फ बात चित ही किया करता था.
आज कॉलेज का पहला दिन और पहले ही दिन कॉलेज में पायल नाम की एक लड़की ने एडमिशन लिया. पायल के पिता को बैंक में नौकरी थी उनका ट्रान्सफर इस शहर हो गया इस लिए पायल को अपना कॉलेज छोड़ इस कॉलेज में एडमिशन लेना पड़ा. पायल की खुबसूरती देख कॉलेज के सारे लड़के पहले ही दिन से पायल के दीवाने हो गए.
आज स्कूल का पहला दिन था, क्लास शुरू हो गई सर ने क्लास में आते ही बच्चों को पढ़ाना शुरू कर दिया और साहिल को कॉलेज आने में देरी हो गई वह अपने अंदाज़ में क्लास में आकार बैठ गया. साहिल क्लास में आते वक़्त सर से इजाज़त नहीं लिया और सर ने उसकी इस हरकत पर उससे कुछ भी नहीं कहा यह देख पायल परेशान हो गई. पायल साहिल के पीछे बैठी थी इस लिए साहिल को नज़र नहीं आई लेकिन पायल ने साहिल को देखा जो कुछ उसने किया.
दूसरी लडकियों की तरह पायल भी उसके तेवर पर फ़िदा हो गई, पायल बार बार साहिल को देखती और जितनी बार उसको देखती तब तब उसके दिल में साहिल अपनी जगह बनाता चला गया. पायल को साहिल के बारें में जाने की हुड लग गई वह इस लिए उसने उसके साथ बैठी एक लड़की से फ़ौरन दोस्ती करली उस लड़की नाम छाया था. क्लास ख़त्म होने के बाद पायल ने छाया से कॉलेज के बारें में सब कुछ पूछा और इन बातों के साथ यह भी पूछा के कॉलेज का टॉपर कौन हैं. छाया ने कॉलेज के बारें में सब कुछ बताया के कौनसे सर अच्छा बढ़ाते हैं और कौन नहीं. साहिल के बारें में भी बता क्यों के कॉलेज का वह टॉपर यानी बैड बॉय और गुड बॉय यह दोनों भी वंही हैं.
Love Story, Prem Kahani, Suraj Pacholi, Kaira Advani,
Story-of-Prem-Kahani

नाजाने साहिल में क्या बात थी के उस पर सारी लड़कियां मरती थी और अब पायल भी उस पर फ़िदा हो गई थी. वैसे तो ऐसे लड़कों को तो हर कोई ना पसंद ही करता हैं लेकिन साहिल को हर लड़की पसंद करती थी अपना बॉयफ्रेंड बनाना चहाती थी.
पायल और छाया क्लास में सब से पीछे बैठी थी इस लिए साहिल की नज़र पायल पर पड़ी ही नहीं. क्लास ख़त्म होने के बाद साहिल अपने दोस्तों के साथ मस्ती करते हुवे क्लास से बहार चला गया तब भी उसे पायल नज़र नहीं आई. छाया और पायल की बातें ख़त्म होने के बाद वह दोनों भी अपने अपने घर चली गई.
अगले दिन पायल कॉलेज में जल्दी आ गई और क्लास में साहिल की जगह पर आकर बैठ गई. कुछ देर बाद आहिस्ता आहिस्ता दुसरे बच्चे क्लास में आकर अपनी अपनी जगह पर बैठ गए. सारे बच्चों ने देखा के पायल साहिल की जगह बैठी हैं तब उन में से किसी ने भी पायल को रोका, टोका नहीं. क्यों के उन्हें देखना था के साहिल पायल के साथ क्या करता हैं. कुछ देर बात साहिल क्लास में आया उसने देखा के एक बहोत खूब सूरत लड़की उसकी जगह यानी उसके डेस्क पर बैठी हैं और साहिल उसे कुछ कहे बिना ही बाजू वाली डेस्क पर जा बैठा. क्लास चलती रही और क्लास में साहिल बार बार उस लड़की को ही देखता रहे गया जैसे ही वह लड़की की नज़र साहिल पर पढ़ती फ़ौरन साहिल अपनी नज़रों को दूसरी तरफ फेर लेता. साहिल यह अदा भी उस लड़की को भा गई जब उसके देखने पर साहिल अपनी नज़रों को हडबडा कर दूसरी तरफ देखने का जो ढोंग कर रहा था यह देख उस लड़की के चहरे पर एक बहोत प्यारी से मुस्कुराहट आ गई.
Love Story, Prem Kahani, Suraj Pacholi, Kaira Advani,
Story-of-Prem-Kahani

उसकी मुस्कुराहट देख साहिल और ज्यादा उसका दीवान हो गया. जब उस लड़की को पहली बार देखा तो साहिल उस लड़की से यह कहेना तक भूल गया के तुम किसी और दुसरे डेस्क पर जा बैठो.

--:: Meet In The Next Part of The Story ::--

No comments

Powered by Blogger.