Irade

Story Section No. 8

https://www.wikidata.org/wiki/Q16734076,https://en.wikipedia.org/wiki/Kiara_Advani
Story-of-Irade

    शादी की तय्यारी में यह 9 दिन कैसे गुज़र गए पता ही नहीं चला. साहिल के घर वाले और पायल के घर वाले यह दोनों परिवार के लोग बहोत खुश थे. इन दोनों परिवार वालों ने आज पहली बार ख़ुशी देखी इन दोनों परिवार वालों के साथ महादेव सर भी बहोत खुश थे. महादेव सर के बेटे के गुज़र जाने के बाद तो महादेव सर ने ख़ुशी को भूल ही गए थी लेकिन साहिल की वजह से महादेव सर को जीने में और जिंदगी में ख़ुशी मिलरही थी. साहिल की शादी से महादेव सर ने बहोत सालों के बाद ख़ुशी का आनंद लिया था.
https://www.wikidata.org/wiki/Q16734076,https://en.wikipedia.org/wiki/Kiara_Advani
Story-of-Irade

आज साहिल की शादी थी, अब सारे काम पुरे हो ही गए थे सिर्फ लड़का और लड़की तयार होकर मंडप में आना बाकी थे. साहिल तयार हो कर अपनी माँ से कहता हैं.
माँ एक कुर्शी पर बैठी थी और साहिल उनके गोद में सर रखकर यह सारी बातें कहे रहा था.
साहिल:- माँ मै तुम्हे हर वह ख़ुशी और ऐशो-आराम की जिंदगी देना चाहता हूँ जो तुमने हमारे लिए त्यागी हैं. सिर्फ तुम मेरा साथ कभी नहीं छोड़ना.
    साहिल जब यह सारी बातें कहे रहा था माँ की गोद में सर रखकर तब माँ का हाथ साहिल के सर पर था. माँ का हाथ साहिल के सर से अचानक निचे फिसल कर गिरा तब साहिल ने अपनी माँ की तरफ नज़रे उठाकर देखा. तब माँ इस दुनिया से जा चुकी थी, अपनी माँ को मारा हुवा देख साहिल जोर जोर से माँ, माँ, माँ, चिल्लाने लगा लेकिन माँ ने कुछ कहा ही नहीं. साहिल ने फ़ौरन महादेव सर को जुर से आवाज़ देकर बुलाया, महादेव सर बहार से फ़ौरन कमरें में आ गए.
https://www.wikidata.org/wiki/Q16734076,https://en.wikipedia.org/wiki/Kiara_Advani
Story-of-Irade

साहिल ने अपनी माँ को फ़ौरन हॉस्पिटल ले गया, लेकिन तब-तक बहोत देर हो गई थी माँ इस दुनिया को छोड़ चली गई थी. साहिल ने माँ की सारी जिम्मेदारी अपने कंधो पर लेकर पूरी की और उनकी खॉहेश को भी पूरा करने वाला था लेकिन माँ अपनी खॉहेश बेटे की शादी और उस का पहेलवान बनकर दिखने का सपना ना देख पाई.
डॉक्टर ने कहा मेजर अटैक था इस लिए वह बर्दाश नहीं कर पाई इस लिए उनका निधन हो गया. डॉक्टर की यह बात सुनते ही साहिल के होश उड़ गए वह किसी से कुछ कहने के हालत में नहीं रहा था. माँ की मौत का सदमा सबसे ज्यादा साहिल को लगा. महादेव सर ने यह कहेकर साहिल को हिम्मत दिलाई.
महादेव सर:- अगर तुम हिम्मत हार जाओगे तो तुम्हारे छोटे बहन भाई का क्या होगा अपने आपको संभालो और अपने छोटे बहन भाई को दिसला दो.
    महादेव सर की बात सुनकर साहिल ने बहोत हिम्मत जुटाई पहले अपने आपको किसी तरह से संभाला फिर अपने बहन भाई का इस मुश्किल घडी में सहारा बना.
    कुछ घाटों बड साहिल की माँ की अंतिम किर्या हो गई. किसी तरह रात गुज़र गई, इस मुश्किल घडी में साहिल का साथ और उसका सहारा महादेव सर ने और पायल ने बनकर बहोत दिया. पायल उस दिन से ही साहिल के साथ रहे रही थी. पायल और महादेव सर की वजह से साहिल को बहोत हिम्मत मिली.

    एक हफ्ते बाद साहिल ने उसकी बहन को उसके ससुराल भेज दिया और अपने छोटे भाई को उसके हॉस्टल उस की पढाई पूरी करने के लिए उसे भी वंहा भेज दिया.
पायल और उसकी बहन, माँ को अपने घर में रहने के लिए कहा क्यों के साहिल नहीं चहाता था के उसके माँ के जाने के बाद वह घर खली बंद पड़ा रहे. इस लिए साहिल ने यह फैसला लिया और अपनी शादी को छे महीने बाद रखा, क्यों के छे महीने बाद पहेलवान का मैच था साहिल को वह मैच अब किसी भी हालत में जितना था इस लिए शादी की तारिक छे महीने बाद रखी.
कुछ दिन और अपने घर पर रहने के बाद साहिल महादेव सर के साथ स्कूल चला गया. साहिल के दिल में माँ के जाने का गम था, उस गम ने गुस्से का रूप ले लिया, के किसी भी किमत पर जीत हासिल करना हैं. साहिल ने माँ के जाने के बाद ख़ुशी को भुला ही दिया था. लेकिन पायल और महादेव सर की वजह से उस का गम थोडा बहोत कम हो जाया करता.
लगातार छे महीने तक कड़ी महेनत करने के बाद आज साहिल का सपना पूरा हो गया. साहिल ने अपनी जीद इस तरह हासिल की, के उसका नाम पुरे देश में हो गया जो वह चाहता था. आज-तक किसी ने भी अपने विरोधी को एक भी पॉइंट लेने नहीं दिया और बहोत कम वक़्त में उसे बुरी तरह से पस्त कर दिया. यह काम सिर्फ साहिल ने ही करके दिखाया जो किसी ने भी अब-तक नहीं सोंचा था.
साहिल ने अपनी माँ के गुज़र ने के बाद अपना यह मन बना लिया था के वह जीत ने के बाद फिर कभी दुबारा पहेलवानी नहीं करेगा. जीत हासिल करने के बाद वह सिर्फ और सिर्फ बॉक्सिंग करना हैं यह अपने मन में ठान लिया था.
https://www.wikidata.org/wiki/Q16734076,https://en.wikipedia.org/wiki/Kiara_Advani,https://www.google.co.in/search?client=opera&tbm=isch&sa=1&ei=irUdXZv0EoGoyAPMxL2gBQ&q=rocky+movie+poster&oq=ROCKY+MOVIE&gs_l=img.3.1.0i67j0l9.213088.215288..218712...0.0..0.190.1884.0j11......0....1..gws-wiz-img.......35i39.a6Nt_FQPEys#imgdii=cBdjiX3zq1PEPM:&imgrc=XK9hDr0Yg4cCPM:
Story-of-Irade

                        मिलते हैं अगले पेज पर....../

No comments

Powered by Blogger.