Irade


Story Section No. 7

https://www.wikidata.org/wiki/Q16734076,https://en.wikipedia.org/wiki/Kiara_Advani
Story-of-Irade
       रात हो गई सबने साथ बैठकर खाना खाया, माँ की सेहत अब ठीक हो गई थी. माँ ने साहिल के चहरे की ख़ुशी भाप ली थी, माँ साहिल से कहती हैं.
माँ:- बेटा अब तो शादी करले उस लड़की के साथ.
    माँ की यह बात सुनते ही साहिल चौंक गया. अपने चहरे पर थोड़ी घबराहट, थोड़ी शर्मिंदगी, और थोडी ख़ुशी में कहता हैं.
साहिल:- कौनसी लड़की माँ कुछ भी कहती हो.
माँ:- मुझसे छिपा मत मै तेरी माँ हूँ, माँ बच्चों के चहरे पढने में माहिर होती हैं. तूने मेरी सारी ज़िम्मेदारी को आपने सर ले लिया और उन्हें मुझसे भी अच्छा पूरा किया. मान जा बेटा जिस्तरह तूने मेरी हर बात कहे बिना सुनी हैं उसी तरह मेरी यह खॉहेश भी पूरी करदे. मेरी सिर्फ आखिरी खॉहेश तेरी शादी देखना है और तुझे तेरा सपना पूरा करते हुवे देखना हैं.
    साहिल अपनी माँ के पैरों के पास बैठ कर अपनी माँ का हाथ अपने हात में लेकर अपनी माँ से कहता हैं.
साहिल:- माँ तूने हमारे लिए बहोत कुछ किया हैं, यह तेरा बढ़प्पन हैं जो हम पर कभी अहेसान नहीं जताती. सिर्फ छे महीने बाकी हैं मेरा सपना,  पूरा होने में, मुझे देश का नंबरवन पहेलवान बनकर तुझे दिखाना हैं फिर उसके बाद करदेना मेरी शादी.
माँ:- तू ज़रूर देश का पहेलवान बनेगा, लेकिन पहले मेरी यह खॉहेश भी पूरी करदे बेटा.
    साहिल को माँ ने बहोत इमोशनल करके किसी तरह राज़ी कर लिया और पायल के बारें में साहिल से ही पता करवाया. अगले दिन माँ साहिल की बहन और साहिल, पायल के घर चले गए उनसे बिना इजाज़त लिए.
    उस रात यह तये हो गया के कल सुबह साहिल का रिश्ता तय करने के लिए यह सब पायल के घर जायेंगे. साहिल ने रात को ही महादेव सर को फ़ोन पर सारी बात बता दी और उन्हें कल सुबह आने के लिए कहा.
अगले दिन महादेव सर आ गए पायल के घर जाने के लिए.
महादेव सर, साहिल और माँ जब पायल के घर पर आए तब पायल के घर में पायल की माँ और पायल की छोटी बहन थी, पायल बहार बाज़ार गई थी. साहिल की माँ ने सारा मांजरा बताया के वह उनके घर किस लिए आय हैं और अपने और साहिल के बारें में बतलाया. पायल की माँ ने उनका इस्तेकबाल किया, पायल की माँ उनके आने से बहोत खुश हो गई.
    पायल की माँ को दो बेटियां थी एक पायल और दूसरी पायल से छोटी. पायल के पिता दस साल पहले ही रोड अक्सीडेंट में गुज़र गए थे. उन के गुज़र ने के बाद घर की सारी ज़िम्मेदारी पायल की कम उम्र में ही उसके कंधो पर आ गई थी. पायल की माँ को टी.बी थी इस लिए वह काम नहीं कर पाती थी और बहन बहोत छोटी थी इस लिए पायल ने घर की सारी ज़िम्मेदारी अपने कंधों पर लिया और उन ज़िम्मेदारियो को ब खूबी से निभा रही थी. इन वझायों से पायल ने अपना यह मन बना लिया था के शादी नहीं करुँगी क्यों के वह शादी कर के अपने घर चली जाएगी तब माँ और बहन का कौन ध्यान रखेगा.
https://www.wikidata.org/wiki/Q16734076,https://en.wikipedia.org/wiki/Kiara_Advanihttps://www.google.co.in/search?hl=en&biw=1326&bih=658&tbm=isch&sa=1&ei=omQcXf-yOsuWwgPVzLX4Bw&q=kiara+advani+in+kabir+singh+&oq=kiara+advani+in+kabir+singh+&gs_l=img.3..0l2.58164.66528..67801...0.0..0.200.2632.0j16j1......0....1..gws-wiz-img.......35i39j0i8i30.x4xEq-d9Xfw#imgdii=geDBpezABvarcM:&imgrc=LW1vJr8roh5efM:
Story-of-Irade

    पायल की माँ ने यह सारी बातें उन्हें बताई. कुछ देर बाद पायल घर आई और वह साहिल को अपने घर देख चौक गई. पायल साहिल की माँ को बहोत पसंद आई. पायल ने साहिल की माँ का आदर किया और वह अपने दुसरे कमरे में चली गई उसके साथ उसकी माँ भी उस कमरे चली गई.
    पायल ने अपनी माँ से कहा.
पायल:- माँ तुम्हे पता हैं ना मै शादी नहीं करने वाली तो आपने इन्हें कहा क्यों नहीं.
पायल की माँ:- बेटी तू हमारी चिंता करना छोड़ दे तू तेरी जिंदगी का देख यह लोग अच्छे है मैंने तो इन्हें अपनी तरफ से हां कहे दिया हैं.
    पायल ने माँ की बात सुनते ही वह अपने कमरे से बहार आई और बहोत अज़ीज़ी से साहिल और उसकी माँ से कहा.
पायल:- मै यह रिश्ता नहीं कर सकती मेरी बहोत सी मजबूरियां हैं.
    पायल की बातें सुनने के बाद साहिल पायल की माँ के करीब जाकर कहने लगा.
साहिल:- आपके परिवार की सारी जिम्मेदारी आज से मेरी हैं. पायल से अच्छा मै आपका ध्यान रखूँगा भले ही आप पायल की शादी किसी और से करवादे.
पायल की माँ:- नहीं नहीं बेटा पायल की शादी होगी तो वह सिर्फ तुमसे ही.
पायल के माँ की यह बात सुनते ही महादेव सर कहते है:- पायल अब मान जा बेटा हां बोलदे. बहेनजी पायल को अन्दर कमरें में लेजाए अगर पायल की हां हैं तो पायल को तयार करके यह मिठाई के साथ भेज दिजीये अगर ना हैं तो मत भेजियगा.
    महादेव सर, साहिल, साहिल की माँ, कुछ देर रुके तभी पायल तयार होकर अपने हाथों में मिठाई का डिब्बा लेकर आई. साहिल की माँ ने पायल को अपने पास बिठाया पहले उसका मुह मीठा किया फिर साहिल का और पायल के हाथों से सबमें मिठाई बटवाई.
https://www.wikidata.org/wiki/Q16734076,https://en.wikipedia.org/wiki/Kiara_Advani,https://www.google.co.in/search?hl=en&biw=1326&bih=658&tbm=isch&sa=1&ei=rWUcXYb2AsvOvgSlvaKQAw&q=kiara+advani+in+ms+dhoni+movie&oq=kiara+advani+in+m&gs_l=img.1.1.0l10.138175.143594..147088...0.0..0.183.1857.0j12......0....1..gws-wiz-img.......35i39j0i8i30.Ljl7r_-aLrA#imgrc=yzsgsjPU7Bw1QM:
Story-of-Irade

    अगरचे रिश्ता तय हो जाए तब ज्यादा से ज्यादा दस दिन के अंदर ही साहिल के शादी का महूरत निकाल लीजियेगा ऐसा साहिल की माँ ने महादेव सर से कहा था, क्यों के साहिल महादेव सर की हर बात मानता था. इस लिए महादेव सर ने साहिल की शादी अगले दस दिन के अंदर एक शुभ महूरत पर तय करदी और शादी का सारा इंतेजाम महादेव सर ने ही किया. महादेव सर ने शादी का महूरत निकाला है इस लिए साहिल ने कुछ भी नहीं कहा.
    यह 9 दिन कैसे गुज़र गए पता ही नहीं चला. आज साहिल की शादी हैं लेकिन इतना बुरा साहिल के साथ हुवा वह अपने किसी दुश्मन के साथ नहीं होना चाहिए.
https://www.wikidata.org/wiki/Q16734076,https://en.wikipedia.org/wiki/Kiara_Advani,https://en.wikipedia.org/wiki/Dharmendra,https://www.google.co.in/search?hl=en&biw=1326&bih=658&tbm=isch&sa=1&ei=QmYcXeyUCMPxvAT5gY_4Cg&q=suraj+pancholi+cry&oq=suraj+pancholi+cry&gs_l=img.3...157668.164594..166359...0.0..0.217.3098.0j15j3......0....1..gws-wiz-img.......35i39j0i67j0j0i24.9Qt6w8Loqeo#imgrc=StTXzsseMjdlMM:
Story-of-Irade

                                मिलते हैं अगले पेज पर....../

No comments

Powered by Blogger.