Prem Kahani


Story Section No.9

Love Story, Prem Kahani, Suraj Pacholi, Kaira Advani, Disha,Patani
Story-of-Prem-Kahani
    साहिल ने चंदेल के बेटे के बारें में यह सब कुछ मालूमात पता करने के बाद साहिल ने यह फैसला किया के पहले चंदेल को हवालात में डाल देते हैं फिर उसके बाद उसके बेटे को देखते हैं.  साहिल ने फ़ौरन दुसरे दिन ही चंदेल की पहोंच कहां तक हैं और उसके काले धंदे कौन कौन से हैं यह पता किया.
    चंदेल के पुलिस वालों के साथ संबंद ठीक नहीं थे. चंदेल नेताओं को इलेक्शन लड़ने के लिए पैसे दिया करता था जिसकी वजह से नेता चंदेल के गैर कानूनी धंदे चलने दिया करते थे. साहिल ने चंदेल का और उसके गैर क़ानूनी धंदे का स्टिंग ऑपरेशन करके विडियो बनाया इस के साथ साथ साहिल ने स्पाई कैमरे से उन नेताओं का भी विडियो बनाया जो चंदेल की मदद किया करते थे.
    उन नेताओं से कहा अगर आज के बाद तुमने चंदेल की मदद की तो मै इस विडियो के ज़रिए तुम्हारा राजनितिक करियर ख़त्म कर दूंगा. साहिल की यह बात सुनते ही वह सारे नेता साहिल की हां में हां मिलाने लगे. नेताओं को अपने रास्ते से हटाने के बाद साहिल पहोंच गया पुलिस वालों के पास. चंदेल के सारे काले धंदों के खिलाफ जो कुछ भी सबूत जमा किए थे वह सारे पुलिस को दे दिया. पुलिस ने उन सबूतों की मदद से चंदेल को हमेशा के लिए जेल की हवालात में डाल दिया.
    चंदेल को ठिकाने लगाने के बाद अब बारी थी उसके बेटे की अब पहली बार साहिल और चंदेल के बेटे का आमना सामना हुवा. साहिल ने चंदेल के बेटे से कहा.
साहिल :- मै तुम्हारे साथ मुकाबला करने के लिए तयार हूँ लेकिन उससे पहले मुझे पायल से कुछ बात करनी हैं.
    चंदेल के बेटे ने साहिल को पायल से बात करने मौका दिया. साहिल ने पायल से यह बातें कही.
साहिल :- यह दुनिया बनी जबसे कितने लोग आए और इस दुनिया को छोड़ चले गए. इस दुनिया ने उन्हें ही याद रखा हैं जो अपने लिए नहीं दूसरों की भलाई के लिए जिए हैं और गलत को गलत ही कहा. बुरे काम करने वालों को रोकने के लिए उन्हों ने अपनी जिंदगी तक ख़त्म करदी. आज तुम्हारे पिता इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन वह आज भी इस गांव के लोगों के दिल में जिंदा हैं और जब तक यह दुनिया रहेगी उनका नाम कोई ना कोई लेता रहेगा. अगर आज भी तुम्हे मै और तुम्हारे पिता गलत हैं ऐसा लगता हैं तो मै आज इस पर अपना हाथ नहीं उठाऊंगा इस के गलत कामों को मै भी तुम्हारी तरह चुप चाप सहेन करूँगा फिर चाहे इसके ज़ुल्म से मेरी या किसी और की जान ही क्यों ना चली जाए.
Love Story, Prem Kahani, Suraj Pacholi, Kaira Advani, Disha,Patani
Story-of-Prem-Kahani
   साहिल ने जैसा कहा वैसा ही किया, वह चंदेल के बेटा का मार खाने लगा, साहिल उस को ना मार रहा था, ना उसे रोक रहा था. साहिल बार बार पायल की तरफ देख रहा था के कब पायल की आंखे खुलेगी और वह भी अपने पिता की तरह जिंदा दिल होकर बुरे काम करने वालों को रोकेगी. साहिल को चंदेल के बेटे ने बहोत पीट रहा था. यह देख सब बार बार पायल से कहे रहे थे. “कुछ करो पायल कुछ करो” लेकिन पायल रोने और हाताश होने के अलावा कुछ कहे नहीं रही थी. थोड़ी देर बाद पायल के भाई ने पायल से कहा.
पायल का भाई :- वह सच ही कहे रहा था सचाई के लिए अपनी जान भी देना पड़े तो देनी चाहिए. कोई गलत काम करे तो उसे रोकना चाहिए भलेही वह अपना क्यों ना हो. अब कहदो साहिल से के वह और पिताजी ही सही हैं.
पायल ने अपने भाई की बात जैसे ही सुनी उसने साहिल से कहा.
पायल :- साहिल इसका ऐसा हाल करना के इस की हालत पर उन्हें तरस आए जिन्हें इसने बहोत मारा पीटा था.
    पायल की यह बात सुनते ही साहिल ने उसकी इतनी धुलाई की के वह ज़मीन से उठ भी नहीं पा रहा था. वह निचे ज़मीन पर पड़ा था उससे साहिल ने अहिस्ता से कहा.
साहिल :- मुझे पता हैं तू ना मर्द हैं, तुझे किसी लड़की के साथ शादी नहीं करने आ रही थी इस लिए तू किसी भी लड़के की शादी नहीं होने दे रहा था. तेरा अच्छा नहीं हो रहा था इस लिए तू किसी और का भी अच्छा होते हुवे नहीं देखना चाहता था. दूसरों की ख़ुशी में अपनी ख़ुशी ढूँढना सीखता तो आज तेरी हर कोई दिल से इज्जत कर रहा होता. अब भी वक़्त हैं सुधर जा नहीं तो यह गांव वाले ही नहीं बलके पूरी दुनिया वाले तुझे रावन की तरह याद करेंगे अब तेरी मर्ज़ी तुझे राम बनना हैं या रावन बन के अपनी जिंदगी गुजारनी हैं.
    साहिल की बातें सुनकर वह अपनी ही नज़रों में गिर गया. उसे इस बात का भी अहेसास हो गया के साहिल को उसकी इतनी बड़ी बात पता होने के बाद भी उसने यह बात किसी से नहीं कही. आज से वह भी एक नेक और साफ दिल का इंसान बनकर गांव वालों की सिवा करने में अपनी जिंदगी गुजार ने लगा. अपने जन्म दिन पर वह गरीब लड़कियों की शादी अपने खुद के पैसों से करने लगा. अब वह उस गांव का सरपंच बन गया और वह जो फैसला करता गांव वालों के लिए उस फैसले पर गांव के सभी अमल किया करते. गांव के सभी लोग अब उसकी इज्ज़त डर कर नहीं बलके दिल से इज्ज़त करने लगे थे.
    दिन गुज़रते गए चंदेल का बेटा गांव का सरपंच बन गया और इधर साहिल, पायल और निधी ने अपनी पढाई पूरी करके नौकरी हासिल की, साहिल और पायल ने शादी करली. निधी ने किसी से भी शादी नहीं की, वह साहिल और पायल के घर उनके साथ ही रहने लगी. निधी ने उनकी ख़ुशी को अपनी ख़ुशी बना लिया था. निधी की यह सोंच थी.
Love Story, Prem Kahani, Suraj Pacholi, Kaira Advani, Disha,Patani
Story-of-Prem-Kahani
निधी :- यह ज़रूरी नहीं के जिससे तुम प्यार करते हो वह तुम्हे मिले. अपना प्यार मिलने पर जितनी ख़ुशी होती हैं उससे ज्यादा नहीं मिलने पर दर्द होता हैं लेकिन उस दर्द में प्यार मिलने वाली ख़ुशी से ज्यादा मज़ा आता हैं. जिंदगी जीने का मज़ा ही तब आता हैं जब जिंदगी में दुःख और दर्द हो. जिंदगी में हर ख़ुशी को हासिल करने को जीना नहीं कहते हैं बलके सही जिंदगी वंही जीता हैं जो दुःख को भी अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाकर जीता हैं.
The End

No comments

Powered by Blogger.